पश्चिम बंगाल में मां, माटी, मानुष में से कोई भी सुरक्षित नहीं

कोलकाता, 21 जनवरी । वरिष्ठ भाजपा नेता व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की वर्तमान हालात पर चिंताजनक करार देते हुए कहा कि यहां मां, माटी, मानुष में से कोई भी सुरक्षित नहीं है। यहां तक कि पुलिस पर भी आये दिन हमले होते रहते हैं।

गुरूवार को उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर में पार्टी की एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य की तृणमूल सरकार के परिवर्तन के दावे को छलावा करार दिया।

राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर खुल कर हमले करते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में थानो पर हमले हो रहे हैं। पुलिस को जान बचा कर भागना पड रहा है। इस तरह की घटनायें चिंता उत्पन्न करती हैं। यदि कानून व्यवस्था इसी तरह बदहाल रही तो फिर यहां कौन निवेश करने आयेगा।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में जिस परिवर्तन की बात करती थी वह छलावा साबित हुआ है। पिछले साढे चार सालों के दौरान राज्य में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आयोजित भाजपा की जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह  ने कहा कि बंगाल में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान करवाना बडी चुनौती है।

उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव के लिये जितनी संख्या में केंद्रीय बलों की आवश्यकता होगी उतनी दी जायेगी।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस व वाम मोर्चा को भी निशाना बनाया।

भाजपा की सभा को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने साफ कर दिया कि विधानसभा चुनाव में तृणणूल के साथ किसी प्रकार के समझौते का सवाल ही नहीं उठता।

उन्होंने कहा कि तृणमूल के साथ पूर्व का अनुभव इतना कटु रहा है कि पार्टी इस बारे में दोबारा सोच भी नहीं सकती। राहुल सिन्हा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य पुलिस को मतदान केंद्र के दो सौ मीटर के दायरे में घुसने नहीं दिया जायेगा।