पाकिस्तान को एक और डोजियर देगा भारत

नई दिल्ली,19 जनवरी। जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को पाकिस्तान में हिरासत में लिए जाने को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है। मीडिया की कई रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि मसूद अजहर अभी भी पाकिस्‍तान में आजाद घूम रहा है। इस बीच अजहर मसूद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भारत अब पाकिस्‍तान एक और डोजियर सौंपने की तैयारी कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार अजहर मसूद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्‍तान एक को डोजियर सौंपने की तैयारी कर रही है। 70 पन्‍नों के इस डोजियर को पाकिस्‍तान को दो दिनों के अंदर सौंपे जाने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, डोजियर में मसूद अजहर, हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम का कच्‍चा चिट्ठा शामिल किए जाने की संभावना है।

दूसरी तरफ भाजपा सांसद और मुम्बई के पूर्व पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने विश्वास जताया है कि पाकिस्तान आतंकवाद की समस्या से निपटने और पठानकोट हमले के आरोपी मसूद अजहर के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करेगा।

सत्यपाल सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारत-पाक रिश्तों में बदलाव आने के बाद हमें तुरंत इस नतीजे पर नहीं पहुंच जाना चाहिए कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाएगा। पाकिस्तान हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इसलिए हमें पाकिस्तान को एक मौका देना चाहिए। पठानकोट हमले से जुड़े सभी अहम सबूतों को देकर भारत ने अपना काम कर दिया है I अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को उन सबूतों के आधार पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।               (हि.स.)