प्रधानमंत्री मोदी नजीब जंग से खुश जान पड़ते हैं : केजरीवाल

नई दिल्ली, 15 जून | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को उप राज्यपाल नजीब जंग से व्यंग्यपूर्ण लहजे में उनकी सरकार की नई सौर नीति के लिए उनके एक मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया। केजरीवाल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नजीब जंग से खुश जान पड़ते हैं। केजरीवाल ने नजीब को लिखी एक खुली चिट्ठी में कहा, “दिल्ली सरकार ने एक सौर नीति की घोषणा की है। मैं आपसे भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो (एसीबी) से एक एफआईआर दर्ज करने को कहने का अनुरोध करता हूं।”

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक ने कहा कि इस नीति को रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), ग्रीनपीस और यहां तक कि यूएन क्लाइमेट चेंज ने भी जबर्दस्त रूप से सराहा है।

केजरीवाल ने लिखा, “लेकिन कृपा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सूचित करने के बाद बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से छापेमारी करवाइए, जिन्होंने यह प्रशंसनीय नीति तैयार की है।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार की सौर नीति ने सरकारी, वाणिज्यिक व आवासीय भवनों पर सौर पैनल लगवाना अनिवार्य कर दिया है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नजीब के हस्तक्षेप के चलते दिल्ली में एक सांसद सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो चर्चित नेताओं से एक एनडीएमसी अधिकारी की हत्या के मामले में पूछताछ तक नहीं की गई।

केजरीवाल ने कहा, “मोदीजी को अब यकीन है कि भाजपा के किसी बंदे को कोई नुकसान नहीं होगा, भले ही वह गुंडागर्दी में संलिप्त हो।”

उन्होंने कहा, “आप उन्हें बचाएंगे। आप झूठे मामले उठाकर आप-सदस्यों को फंसाते रहेंगे।”       –आईएएनएस