प्रो कबड्डी : लगातार पांचवीं जीत के साथ पाइरेट्स शीर्ष पर पहुंचे

पटना, 8 जुलाई | मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स ने शुक्रवार को एकतरफा मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स टीम को 14 अंकों के अंतर से हराते हुए स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी सीजन-4 में पहली बार आठ टीमों की तालिका में पहला स्थान हासिल किया है। यह इस साल अपने घर में पाइरेट्स की लगातार दूसरी और कुल लगातार पांचवीं जीत है। बीते सीजन में यू मुम्बा को हराकर पहली बार चैम्पियन बनने वाली इस टीम ने गुरूवार को इस सीजन में पटलीपुत्र स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्थित अपने घरेलू कोर्ट पर बेंगलुरू बुल्स को हराया था।

अब उसने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए बंगाल को 35-21 से दोयम साबित किया और 25 अंकों के साथ इस सीजन में पहली बार तालिका में शीर्ष पर पहुंचा। यू मुम्बा 22 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है। उसने शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में बेंगलुरू बुल्स को हराया था।

पाइरेट्स ने बंगाल के खिलाफ हुए इस मुकाबले में पहले हाफ की समाप्ति तक 17-12 की बढ़त हासिल कर रखी थी। दूसरे हाफ में पाइरेट्स ने अपना जोरदार प्रदर्शन कायम रखा और कुल 18 बटोरे जबकि वॉरियर्स सिर्फ 9 अंक बटोर सके।

पाइरेट्स के लिए इस मुकाबले में प्रदीप नरवाल ने सबसे अधिक 10 अंक हासिल किए जबकि कप्तान धर्मराज चेरालथन ने नौ अंक हासिल किए। राजेश मोंडाल ने भी पांच अंक प्राप्त किए।

पूरे मैच में पाइरेट्स का वर्चस्व रहा। इस टीम ने कुल 17 रेड अंक हासिल किए जबकि बंगाल को 13 अंक ही मिले। इसी तरह पटना ने 8 के मुकाबले 15 टेकल अंक तथा दो बोनस भी हासिल किए।

बंगाल की टीम को अब तक खेले गए छह मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है। वह तालिका में सबसे नीचे है। उसके लिए नितिन मदाने ने सबसे अधिक सात अंक हासिल किए।

पाइरेट्स को अब अपने घर में खेले वाले इस सीजन के तीसरे और अंतिम मैच में दबंग दिल्ली से भिड़ना है। दिल्ली की टीम आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है।

–आईएएनएस