फिल्म उद्योग जगत सराहनीय : सुभाष घई

मुंबई, 19 जुलाई | दिग्गज फिल्मकार सुभाष घई ने कहा है कि भारतीय फिल्म उद्योग काफी सराहनीय है क्योंकि यहां फिल्मी सितारों के बच्चों और बाहर के लोगों के बीच खुली प्रतियोगिता है।

घई ने अपने फिल्म संस्थान ‘व्हिसलिंग वूड्स इंटरनेशनल’ के छात्रों के दीक्षांत समारोह से इतर कहा, “उद्योग की सबसे खूबसूरत बात यह है कि यह एक हर प्रतिभा को सराहता है। अगर आपमें प्रतिभा है, तो आपकी जीत होगी।”

उन्होंने कहा, “चाहे फिल्मी परिवारों के बच्चों की बात हो या बाहर के। यहां खुली प्रतियोगिता है और इस खुली प्रतियोगिता में कई बार स्टार्स के बच्चों की जीत होती है और कई बार बाहर के बच्चों की।”

उन्होंने कहा, “शाहरुख बाहर के हैं, आमिर खान और सलमान खान फिल्मी परिवारों से हैं, लेकिन अक्षय कुमार बाहर से हैं। ऐसे कई कलाकार और निर्देशक हैं..जैसे कि मैं बाहर से हूं। मैं राज कपूर या यश चोपड़ा का बेटा नहीं था।”

घई ने कहा, “फिल्मी परिवारों का वैसा ही पालन-पोषण होता है। जैसे कि एक राजनीतिज्ञ का बेटा राजनीतिज्ञ बनता है या डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बनता है..यह एक नियम है। इसमें सकारात्मक बात यह है कि किसी फिल्मी परिवार में जन्मा बच्चा घर से ही छह साल की उम्र से ही प्रशिक्षण लेना शुरू कर देता है।”

–आईएएनएस