फिल्म यूनिट से धन उगाही की कोशिश के लिए 4 गिरफ्तार

कोलकाता, 2 अक्टूबर | पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी एक बंगाली फिल्म निर्देशक व निर्माता से दुर्गापूजा के चंदे के रूप में भारी धनराशि की उगाही की कथित कोशिश के लिए रविवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार चारों आरोपी लाटागुड़ी स्थित एक यूथ क्लब के सदस्य हैं, जिन्होंने कथित तौर पर फिल्म निर्देशक अरिंदम सिल और उनकी यूनिट से धमकी देकर धन की मांग की।

सिल कथित तौर अपनी यूनिट के साथ लाटागुड़ी में एक निजी रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं। वह अपनी आगामी फिल्म की वहां शूटिंग कर रहे हैं।

सिल ने कहा, “उन्हें स्वीकार करना चाहिए कि उन्होंने मेरे यहां आकर हमारे साथ दुर्व्यवहार किया। यदि वे 100 लोगों की यूनिट को इस तरह से परेशान कर सकते हैं, तो मैं तो कल्पना नहीं कर सकता कि वे आम आदमी के साथ क्या करेंगे।” सिल ने कहा कि आरोपियों ने 30,000 रुपये की मांग की और धमकी दी कि यदि चंदे की राशि तत्काल नहीं दी गई, तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

सिल और उनकी यूनिट ने पिछले मंगलवार को मालबाजार पुलिस थाने के अधीन आने वाले क्रांति चौकी में एक शिकायत दर्ज कराई थी।

क्लब के सदस्यों ने हालांकि आरोपों से इंकार किया और कहा कि सिल उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

क्लब के एक सदस्य ने कहा, “हमारे सदस्यों ने पूजा के चंदे के रूप में मात्र 3,000 रुपये मांगे थे। उन्होंने कभी दुर्व्यवहार नहीं किया। वह सिल अपने रसूख और सत्ताधारी दल के साथ करीबी का दुरुपयोग कर रहे हैं।”

इसके पहले सिल ने एक बयान जारी कर इस तरह के धनउगाही करने वालों को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस से निकालने की मांग की और जलपाईगुड़ी जिले के पार्टी अध्यक्ष सौरभ चक्रबर्ती पर आरोपी क्लब सदस्यों को बचाने का आरोप लगाया।