बद्दी-नालागढ़ में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

शिमला, 20 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान 130 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व शुभारम्भ किया, जिसमें 102.32 करोड़ रुपये का बद्दी स्थित टूल रूम भी शामिल है।

उन्होंने नालागढ़ में 1.44 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जोगिन्द्रा बैंक के भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने नालागढ़ में बद्दी-बरोटीवाला नालागढ़ प्राधिकरण की 40 लाख रुपये की लागत से निर्मित 40 वाहनों के खड़ा करने की क्षमता वाली पार्किंग का भी लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने राजपुरा, अधंरेली भटुली, पलसारा और साथ लगते गांव में 22.14 करोड़ रुपये की लागत के 31 टयूबवैलों की आधारशिला भी रखी। इसके अतिरिक्त 2.25 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पाली-अम्बोवाला और बगलेहड़ गांव के लिए पेयजल योजना की आधारशिला रखी। इस योजना के बन जाने से क्षेत्र के 13 बस्तियों की लगभग 4047 जनसंख्या  लाभान्वित होगी।

उन्होंने पाली-गुरदासपुर सड़क पर पाली खड्ड में 1.72 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 41.50 मीटर सिंगल लेन पुल की आधारशिला भी रखी। इस पुल के बन जाने से अम्बोवाला, नवां नगर, गुरदासपुर (पाली), छनोबारी औरसरोर गांव के लगभग 7000 जनसंख्या लाभान्वित होगी।