बहती नाव से बच निकले पंजाबी के फोन ने हिलार्इ पंजाब सरकार

जालंधर, 20 जनवरी । कोलंबिया-पनामा के समुद्री रास्ते अवैध तरीके से अमरीका जा रहे करीब 20 नौजवान अचानक नाव डूबने के कारण लापता हो गए, जिसमें से 7 नौजवान बाल-बाल बच गए।
यह खुलासा उस समय हुआ, जब इस हादसे दौरान बच निकले सोनू नामक पंजाबी नौजवान ने अपने परिवार वालों को फोन किया। सोनू ने बताया कि जब वह लोग समुद्री रास्ते के द्वारा नाव सवार होकर अमरीका जा रहे थे तो अचानक नाव पलट गई। उसने बताया कि 10 लोगों का भार संभालने वाली नाव में करीब 20 लोग बैठे हुए थे, जिस कारण हादसा हुआ।
सोनू ने फोन पर बताया कि उसने और 6 अन्य लोगों ने नाव को पकडा हुआ था लेकिन अन्य सभी पानी के तेज बहाव में बह गए। इतने में वहां एक और नाव दिखाई दी, जिसमें कोस्ट गार्ड सवार थे। इनमें से एक महिला गार्ड ने उनकी तरफ रस्सी फैंकी, जिसके बाद सब रस्सी के सहारे दूसरी नाव में जा बैठे।
परिवार वालों का कहना है कि सोनू ने उन्हें बताया कि गांव जैदा बस्सी का गुरविन्दर सिंह और गांव टांडी औलख का गुरजीत सिंह भी लापता हुए लोगों में ही शामिल थे।सोनू के पिता ने बताया कि शनिवार के बाद उन्हें सोनू का कोई फोन नहीं आया। ऐसे में पुलिस इस हादसे की सच्चाई से भी दूर हो गई है। 20 नौजवानों के लापता होने के बारे जब सोनू ने फोन किया तो पंजाब सरकार भी हिल गई।
फिलहाल पुलिस ने इस मामले संबंधित अब तक 2 ट्रैवल एजैंटों को गिरफ़्तार कर लिया है और मामले की सच्चाई का पता लगाने में जुट गर्इ है। फिलहाल परिवार वाले दिन-रात यही दुआ कर रहे हैं कि उनका बेटा सही -सलामत हो।(हि.स.)