बार्सिलोना ने जताया मेसी के प्रति समर्थन

बार्सिलोना, 9 जुलाई | स्पेन की एक अदालत से कर चोरी मामले में मिली 21 महीनों की सजा को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देने के मेसी के फैसले पर उनके स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने उनके प्रति अपना समर्थन जताया है। मेसी का कहना है कि अदालत का यह फैसला ‘उनके खिलाफ निजी हमला’ है।

उल्लेखनीय है कि कर चोरी के तीन मामलों में अर्जेटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी मेसी और उनके पिता को 21 महीने की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा मेसी पर 20 लाख यूरो का जबकि उनके पिता पर 17 लाख यूरो का जुर्माना लगाया गया है।

हालांकि मेसी और उनके पिता को जेल में शायद ही सजा काटनी पड़े, क्योंकि स्पेन में अहिंसक अपराध के मामले में दो वर्ष से कम सजा पाए अपराधी को सिर्फ परिवीक्षा अवधि गुजारनी पड़ती है। मेसी और उनके पिता ने हालांकि किसी तरह के अपराध से इनकार किया है और मिली सजा को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देने का फैसला किया, जिस पर बार्सिलोना ने उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है।

वेबसाइट ‘गोल डॉट कॉम’ ने बार्सिलोना के प्रवक्ता जोसेप वाइव्स के हवाले से कहा, “हम समझ सकते हैं कि मेसी ने किसी तरह का कोई अपराध नहीं किया है और न ही किसी तरह की सजा के हकदार हैं।”                  –आईएएनएस