बिहार विधानसभा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर को मतदान

बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर मंगलवार को 94 सीटों के लिए वोट डाले जाएँगे।

इन सीटों में पटना, वैशाली, सीतामढ़ी, दरभंगा और मधुबनी सहित 17 जिलों की 94 सीटें हैं जहाँ दूसरे चरण का मतदान होगा।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान आज रविवार शाम समाप्त हो गया। एनडीए और महागठबंधन के नेताओं ने अपने अपने पक्ष में वातावरण बनाने की भरपूर कोशिश की।

एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री ने प्रचार की कमान से विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा, वहीं महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव अपनी चुनाव सभाओं में बड़ी संख्या में भीड़ जुटाने में कामयाब रहे।

रविवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट में कहा ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने 2014 में मोतिहारी की चुनावी सभा में कहा था कि वो मोतिहारी की बंद चीनी मिल को शुरू करवा अगली बार मोतिहारी आगमन पर उसमें बनी चीनी की ही चाय पियेंगे।

प्रधानमंत्री जी आज 6 वर्ष बाद मोतिहारी आए लेकिन उस बंद चीनी मिल एवं चाय के बारे में कुछ नहीं बोले।”

बिहार विधानसभा चुनाव रैलियों में भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री मोदी ने लालू यादव के जमाने की याद ताजा की और उसे जंगलराज बताया।

मोदी ने आज मोतिहारी, बगहा, छपरा और समस्तीपुर में चुनावी रैलियां कीं। चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार देश भर में गरीबों के लिए काम कर रही है।

मोदी ने बिहार में जद (यू) नीत राजग सरकार द्वारा कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान राज्य में प्रवासियों और गरीबों के लाभ के लिए उठाए गए कदमों पर प्रकाश डाला।

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हो रहे हैं। मतदान का पहला चरण 28 अक्टूबर को सम्पन्न हो गया था और तीसरे चरण के लिए मतदान 7 नवंबर को होगा। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।