बॉलीवुड के पुरस्कार समारोह टीआरपी आधारित : संजय गुप्ता

मुंबई, 11 जुलाई | फिल्मकार संजय गुप्ता ने बॉलीवुड के वार्षिक पुरस्कार समारोहों के प्रति नाखुशी जताई है। उनका कहना है कि ये पुरस्कार समारोह टीआरपी पर आधारित होते हैं और फिल्में बनाने के पीछे जो ‘वास्तविक कड़ी मेहनत’ होती है, उसकी कोई परवाह नहीं करता। गुप्ता की यह टिप्पणी ‘भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म अकादमी (आईफा) अवॉर्ड्स’ के 17वें संस्करण के बाद आई है। मैड्रिड में आयोजित इस समारोह का रविवार शाम को टीवी पर प्रसारण हुआ था।

गुप्ता ने रविवार रात ट्वीट कर कहा, “बॉलीवुड अवॉर्ड शोज टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग प्वांइट्स) आधारित होते हैं। फिल्म के निर्माण में जो वास्तविक मेहनत होती है, उस पर कोई ध्यान नहीं देता। वे सच्ची प्रतिभा का अपमान करते हैं।”

‘जज्बा’ के निर्देशक ने इस बात पर भी सवाल उठाया कि आखिर तकनीकी पुरस्कारों के विजेताओं को टीवी पर बोलने का मौका तक क्यों नहीं दिया जाता।

गुप्ता ने अभिनेताओं अजय देवगन, आमिर खान और अक्षय कुमार को बॉलीवुड फिल्म अवॉर्ड्स के पाखंड से दूर रहने के लिए असली हीरो कहा।

उन्होंने कहा, “अजय देवगन, आमिर खान और अक्षय कुमार असली हीरो हैं, जो बॉलीवुड फिल्म अवॉर्ड्स के पाखंड से दूर रहते हैं। सम्मान।”          —आईएएनएस

(फाइल फोटो)