भाजपा के राजनीतिक प्रस्ताव में केंद्र की उपलब्धियों का बखान

इलाहाबाद, 13 जून | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दूसरे दिन राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्ताव में साफतौर पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और विपक्ष की ताकत लगातार घट रही है। संगम नगरी इलाहाबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन गडकरी ने बैठक में पारित हुए राजनीतिक प्रस्ताव के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी।

फोटो: बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त्त मंत्री अरुण जेटली, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी।  (आईएएनएस)

गडकरी ने कहा कि देश-दुनिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी सफलता मिली है और आने वाले समय में उनके नेतृत्व में देश में काफी बदलावा आएगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, “आने वाले समय में गांव, गरीब एवं किसान का विकास होगा। इस बार अच्छी बारिश की सम्भावना जताई जा रही है। इससे देश में किसानों की दशा सुधरेगी।”

उप्र विधानसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर गडकरी ने कहा कि “चुनाव को लेकर राज्य में कोई अभियान चलाया जाएगा या नहीं यह अभी तय नहीं हुआ है। यह संगठन का काम है, और इसपर काम चल रहा है।”

उप्र के कैराना में हिन्दू परिवारों के पलायन के मुद्दे पर गडकरी ने कहा कि इस घटना से पार्टी अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री दोनों चिंतित हैं, और इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

बुंदेलखंड में सूखे की स्थिति से संबंधित एक सवाल के जवाब में गडकरी ने कहा, “बुंदेलखंड की स्थिति से केंद्र सरकार वाकिफ है। वहां स्थिति ठीक नहीं है। रेलवे की तरफ से किसानों के लिए पानी भी भेजा गया, लेकिन राज्य सरकार ने उसे लेने से इंकार कर दिया। जल्द ही केंद्र के मंत्री बुंदेलखंड का दौरा करेंगे।”

गडकरी ने कहा कि पार्टी के राजनीतिक प्रस्ताव में देश को महाशक्ति बनाने का संकल्प लिया गया है, और पिछले दो वर्षों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र भी किया गया है।

गडकरी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा, “पिछले दो वर्षों के दौरान हर क्षेत्र में विकास हुआ है। प्रधानमंत्री के विदेश दौरों की वजह से विदेशों में भारत की छवि काफी बेहतर हुई है।”

गडकरी ने कहा, “राजनीतिक प्रस्ताव में इस बात का भी जिक्र है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश महाशक्ति बनने की तरफ अग्रसर है। हर तरफ भारत का डंका बज रहा है।”

उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रस्ताव में देश में भय, भूख और भ्रष्टाचार का खात्मा करने की बात भी शामिल की गई है और पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के सपनों को पूरा करने के लिए काम करेगी।            –आईएएनएस