भाजयुमो ग्राम संपर्क यात्रा

भाजयुमो ग्राम संपर्क यात्रा 20 जनवरी से

भाजयुमो की सीमावर्ती ग्राम संपर्क यात्रा 20 जनवरी से शुरू होगी।

भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए कहाकि हमारे युवा कार्यकर्ता मोदी सरकार द्वारा किए गए अभूतपूर्व विकास का अध्ययन करने के लिए गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा के सीमावर्ती गांवों में जाएंगे, वहां के युवाओं से सामाजिक आर्थिक विकास के मुद्दों पर बात करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) शुक्रवार से देश के कुछ राज्यों में ग्राम संपर्क यात्रा निकालने जा रहा है। पिछले साल हुई पदाधिकारियों की बैठक में पीएम मोदी ने भाजयुमो को ग्राम संपर्क यात्रा निकालने की सलाह दी थी।

मीडिया मैं आई ख़बरों के अनुसार, भाजयुमो के कार्यकर्त्ता युवाओं से उनके सामाजिक आर्थिक विकास के मुद्दों पर बात करेंगे और छोटी-छोटी सभाएं आयोजित कर स्थानीय युवाओं से उनके सुझाव माँगेंगे और भागीदारी के लिए प्रेरित कसरेंगे। इसके साथ ही उन्हें जी20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा भी बनाया जायेगा।

भाजयुमो ग्राम संपर्क की प्रेरणा प्रधानमंत्री मोदी ने दी और सीमावर्ती गांवों के बीच बेहतर संपर्क के लिए ग्राम संपर्क पर जोर दिया है। उनके मुद्दों का समाधान करना, उनकी शिकायतों को सुनना, उनके साथ मेलजोल बढ़ाना और उनकी संस्कृति को जानना भी जरूरी है।