भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 21 मार्च को नॉर्थ ईस्ट के लिए

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 21 मार्च को नॉर्थ ईस्ट के लिए

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन : नई दिल्ली, 9 मार्च। भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन द्वारा भारतीय रेलवे ने भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों के रमणीय और आध्यात्मिक स्थानों को देखने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए दौरे “नॉर्थ ईस्ट डिस्कवरी: बियॉन्ड गुवाहाटी” को संचालित करने का निर्णय लिया है।

भारत सरकार की पहल ‘देखो अपना देश’ के तहत भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए है।

भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन यात्रा 21 मार्च को दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगी। 2023 और 15 दिनों के दौरे में असम में गुवाहाटी, शिवसागर, जोरहाट और काजीरंगा, त्रिपुरा में उनाकोटि, अगरतला और उदयपुर, नागालैंड में दीमापुर और कोहिमा और मेघालय में शिलांग और चेरापूंजी को कवर करेंगे।

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 14 रातों और 15 दिनों तक चलने वाली इस ट्रेन का पहला पड़ाव गुवाहाटी है जहां पर्यटक कामाख्या मंदिर और उसके बाद उमानंद मंदिर और ब्रह्मपुत्र पर एक सूर्यास्त क्रूज का दौरा करेंगे।

भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन नाहरलागुन रेलवे स्टेशन के लिए रात भर की यात्रा पर रवाना होगी जो अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर से अगले गंतव्य से 30 किलोमीटर दूर है।

अगला शहर शिवसागर है – असम के पूर्वी भाग में अहोम साम्राज्य की पुरानी राजधानी। शिवसागर, शिवडोल में प्रसिद्ध शिव मंदिर अन्य विरासत स्थलों के अलावा यात्रा कार्यक्रम का एक हिस्सा है। इसके अलावा जोरहाट में चाय के बागान और काजीरंगा में रात भर ठहरने के बाद काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सुबह की जंगल सफारी का पर्यटकों द्वारा अनुभव किया जाएगा।