भोपाल की सड़कों के सुधार के लिये कमेटी बनायी जा रही है: बाबूलाल

भोपाल, 30 जनवरी। मध्यप्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने बताया है कि भोपाल नगर की सड़कों की मरम्मत, सुधार के लिये संभागायुक्त की अध्यक्षता में हाई लेवल कमेटी बनायी जा रही है। गौर आज पुलिस कंट्रोल-रूम में नगर की यातायात व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

गौर ने कहा कि नगर में लोक निर्माण, सीपीए, नगर निगम, बीडीए आदि की सड़कें हैं। इनकी मरम्मत और सुधार के लिये समन्वय की जरूरत है। इसी को ध्यान में रख भोपाल संभागायुक्त की अध्यक्षता में हाई लेवल कमेटी गठन का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ की मदद से नगर की सभी रोटरी को एक समान और यातायात फ्रेण्डली डिजाइन किया जायेगा।

गृह एवं जेल मंत्री ने रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म-6 तक सिटी बस सेवा का संचालन करने के में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिये कहा।

मंत्री बाबूलाल गौर ने कहा कि यात्रियों को स्टेशन से गंतव्य तक आने-जाने के लिये टेक्सी, ऑटो की सुविधा बेहतर की जाये। इसके लिये प्लेटफार्म-6 और एक पर प्री-पेड बूथ का जीर्णोद्धार कर उसे उचित स्थान पर शिफ्ट करें। ऑटो, टेक्सी को टोकन दिये जायें, जिससे भीड़ और अनावश्यक ऑटो, टेक्सी प्लेटफार्म पर जमा नहीं हो। टोकन से जिसका नम्बर है, वही रहे। ऑटो, टेक्सी ड्रायवर वर्दी पहनें, बेच लगायें और उनका मोबाइल नम्बर भी डिस्प्ले करें।