मतीन ने फेसबुक पोस्ट में जाहिर की थी आईएस के प्रति वफादारी

वाशिंगटन, 16 जून | अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में एक समलैंगिक नाइटक्लब पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर 49 लोगों को मौत के घाट उतारने वाले ओमर मतीन ने एक फेसबुक पोस्ट में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के प्रति वफादार रहने का संकल्प लिया था। यह संदेश उसने कत्लेआम को अंजाम देने से पूर्व पोस्ट किया था। मतीन ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, “अमेरिका और रूस इस्लामिक स्टेट पर बमबारी बंद करो। मैं आईएस सरगना अबू बकर अल बगदादी के प्रति वफादार रहने का संकल्प लेता हूं। अल्लाह मुझे कबूल करे।”

फोटो: फ्लोरिडा का वह स्थान जहाँ ओमर मतीन रहता था। (फोटो: सिन्हुआ/यिन बोगु/आईएएनएस)

उसने लिखा, “सच्चे मुसलमान कभी पश्चिम के अश्लील तरीकों को नहीं अपनाएंगे। तुम हम पर हवाई हमले कर बेगुनाह महिलाओं एवं बच्चों को मारते हो, अब इस्लामिक स्टेट की सजा भुगतो।”

समाचार चैनल ‘सीबीएस न्यूज’ की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, एक रिपोर्ट के मुताबिक, मतीन ने नाइटक्लब में गोलियां बरसाने के दौरान 911 नंबर पर किए फोन पर भी आईएस व अल-बगदादी के प्रति अपनी निष्ठा की घोषणा की थी।

वहीं, अमेरिका के फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (एफबीआई) के एक अधिकारी ने भी कहा कि पल्स नाइटक्लब कत्लेआम नफरत वश अंजाम दिया गया अपराध और आतंकवादी हरकत दोनों है।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को गुरुवार को ऑरलैंडो स्थित घटनास्थल का मुआयना करने आना है।           –आईएएनएस