मध्यप्रदेश: सर्वोच्च अंक पाने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा पुरस्कार

भोपाल, 22 जनवरी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल की बोर्ड परीक्षा वर्ष 2015 में कक्षा 10वीं और 12वीं में सर्वोच्च अंक पाने वाले अनुसूचित-जनजाति के 12 विद्यार्थियों का शंकर शाह और रानी दुर्गावती पुरस्कार के लिये चयन किया गया है। इनमें 6 छात्र को शंकर शाह पुरस्कार और 6 छात्राओं को रानी दुर्गावती पुरस्कार दिया जायेगा। चयनित छात्र-छात्राओं को राज्य स्तरीय नेतृत्व विकास शिविर में पुरस्कृत किया जायेगा।

कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले सीधी के सुधाकर सिंह गौड़ ने प्रथम, बुरहानपुर के कैलाश को द्वितीय और बड़वानी के अजय तरोले को तृतीय पुरस्कार और कक्षा 12वीं की बोर्ड की परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले भोपाल के प्रभाकर सिंह को प्रथम, डिण्डोरी के अभिषेक टेकाम को द्वितीय और सिवनी के मुकुंद टेकाम को तृतीय शंकर शाह पुरस्कार के लिये चुना गया है। इन छात्रों को 51, 31 और 21 हजार रुपये का शंकर शाह पुरस्कार दिया जायेगा।

कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाली छात्राओं में छिन्दवाड़ा की कु. स्वाति धुर्वे प्रथम, सीहोर की कु. शिवांगी सरयाम को द्वितीय और बड़वानी की कु. नेहा पटेल को तृतीय रानी दुर्गावती पुरस्कार के लिये चुना गया है। कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शाजापुर की श्रीबाला भिलाला, बड़वानी की ममता चौहान द्वितीय और भोपाल की शिवानी चौहान को तृतीय रानी दुर्गावती पुरस्कार के लिये चुना गया है। इन छात्राओं को 51, 31 और 21 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप दिये जायेंगे।