मनमोहन सिंह ने असम के लोगों के साथ धोखा किया: मोदी

कोकराझार, 19 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को असम के कोकराझार में अपनी चुनावी रैली के दौरान भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा। इसके साथ ही मोदी ने विकास का मंत्र भी दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि असम ने देश को प्रधानमंत्री दिया और दस साल तक राज भी किया लेकिन असम का विकास नहीं हुआ। उन्होंने असम के लोगों के साथ धोखा किया है। यहीं से उन्हें प्रधानमंत्री चुनकर भेजा गया था, इसके बावजूद वे 15 साल में कुछ नहीं कर पाए और मुझसे अपेक्षा करते हैं कि मैं 15 महीने में सब कुछ कर दूं।

इस साल असम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और मोदी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार की शुरुआत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास मंत्र देते हुए कहा कि मेरा तीन सूत्री कार्यक्रम है। पहला विकास, दूसरा विकास और तीसरा विकास। विकास से ही देश का भविष्य बदलना होगा। मोदी ने सेंट्रल इंस्टीट्यट ऑफ टेक्नोलॉजी कोकराझार को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का डीम्ड का दर्जा एक साल के अंदर देने का ऐलान भी किया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कंचनजंघा एक्सप्रेस को सिलचर तक विस्तार दिया जाएगा। रुपसी एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही शुरू की जाएगी। मोदी ने असम के साथ खुद को जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि मैं असम के लोगों से जुड़ने आया हूं। मैं असम में ऐसे समय में आया हूं जब यहां एकता और सदभावना का माहौल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने गांवों को बिजली उपलब्ध कराने और प्रधानमंत्री जनधन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 18,000 गांवों में बिजली का खंबा तक नहीं है और देश आजादी की 75वीं जयंती मनाएगा तो देश के हर घर में 24 घंटे बिजली दूंगा और साथ ही 2022 तक हर किसी के पास अपना घर होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनधन योजना के तहत निचले वर्ग के ज्यादातर खाते खोले गए। इस योजना के तहत 20 करोड़ लोगों के खात खुले और खाताधारकों ने 30,000 करोड़ रुपया जमा कराया।          (हि.स)