ममता का मवेशी तस्करी, अफीम के व्यापार पर कार्रवाई का वादा

कोलकाता, 4 जुलाई | पश्विम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में ढाका में हुए घातक आतंकवादी हमले के मद्देनजर सोमवार को सभी पार्टियों से आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए रचनात्मक भूमिका निभाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने साथ ही सीमा पार मवेशी तस्करी और अफीम के व्यापार पर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में एक चर्चा के जवाब में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की हत्या के विरोध में ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन रोकने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष दिलीप घोष की मांग पर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “हम बांग्लादेश के आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम बांग्लादेश के साथ खड़े हैं और उनकी पीड़ा और दर्द को समझते हैं। दोषारोपण का खेल खेलने की जगह हमें आतंकवाद से निपटने के लिए रचनात्मक भूमिका निभाने के बारे में सोचना चाहिए।”

तृणमूल कांग्रेस नेता ने शहर में एक रैली के दौरान घोष की टिप्प्णी के बारे में कहा, “मैत्री एक्सप्रेस का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं है। हमें ऐसी टिप्पणियां नहीं करनी चाहिए जिनसे दो देशों के संबंध खराब हों। हमें याद रखना चाहिए कि आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता।”

उन्होंने यह भी कहा कि ढाका में हुए हमले के बाद से राज्य में पुलिस हाई अलर्ट पर है।

तृणमूल नेता ने यह आश्वासन भी दिया कि रमजान के बाद राज्य में अफीम के व्यापार और मवेशियों की तस्करी पर कार्रवाई की जाएगी।

बनर्जी ने कहा, “कार्रवाई तीन आयामी होगी। मवेशियों और सोने की तस्करी के साथ ही अफीम के व्यापार पर रोक लगाने की भी कार्रवाई की जाएगी।”    —आईएएनएस

(फाइल फोटो)