ममता को हटाइए, बंगाल बचाइए : राहुल, बुद्धदेब

कोलकाता, 27 अप्रैल | पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री और माकपा के वयोवृद्ध नेता बुद्धदेब भट्टाचार्य और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल से ममता बनर्जी सरकार को हटाने और राज्य को बचाने का बुधवार को आह्वान किया।

यहां पार्क सर्कस मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल और बुद्धदेब ने कहा कि बनर्जी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस-वाममोर्चा गठबंधन राज्य में सत्ता में काबिज होगा।

भट्टाचार्य ने कहा, “आप इस गठजोड़ का महत्व अच्छी तरह समझ सकते हैं। देश के राजनीतिक इतिहास में यह एक दुर्लभ गठजोड़ है।” भट्टाचार्य ने पहली बार कांग्रेस नेताओं के साथ मंच साझा किया।

उन्होंने कहा, “यहां कई लोग हैं जो वामपंथी समर्थक हैं और कई ऐसे हैं जो कांग्रेस समर्थक हैं, लेकिन आज सभी एकजुट हैं।”

भट्टाचार्य ने कहा, “मंच पर वामपंथी और कांग्रेस के नेता मौजूद हैं। हम आखिर एक मंच पर क्यों जुटे हुए हैं? हम यहां इसलिए हैं, क्योंकि हमारे सामने एक गंभीर खतरा है। तृणमूल सरकार एक खतरनाक सरकार है। यह सरकार बंगाल को नष्ट कर रही है।”

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बनर्जी पर हमला बोलते हुए दोनों को गरीब विरोधी बताया।

राहुल ने कहा, “मोदी किसानों के बारे में बातें करते हैं, लेकिन उनकी चीख उन्हें नहीं सुनाई देती। वह दूसरे देशों का दौरा करते हैं, लेकिन विदर्भ (महाराष्ट्र) और उन स्थानों पर नहीं जा सकते, जहां किसान आत्महत्या कर रहे हैं। वह देश के सूखाग्रस्त इलाकों में नहीं जा सकते।”

राहुल ने करोड़ों रुपये के शारदा घोटाले और हाल के फ्लाइओवर हादसे का जिक्र करते हुए बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी।

राहुल ने कहा, “यह गठबंधन जीत रहा है.. यह जीतेगा। सड़कों पर खड़े हो जाइए, पीछे मत देखिए। कांग्रेस और वामपंथी कार्यकर्ता अलोकतांत्रित तृणमूल को बेनकाब करने के लिए यथासंभव प्रयास करे।”

इस रैली में कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांग्रेस की दीपा दासमुंशी, कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य और माकपा नेता शतरूप घोष के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे।(आईएएनएस)

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।