मशहूर अदाकारा गीता बाली की भूमिका में विद्या बालन

मुंबई, 29 मई | अभिनेत्री विद्या बालन का कहना है कि वह एक लालची अभिनेत्री हैं और खुद को सिर्फ हिंदी फिल्म जगत तक सीमित नहीं रखना चाहतीं। विद्या ने अपनी पहली मराठी फिल्म ‘एक अलबेला’ के गीत ‘शोला जो भड़के’ के लांच पर कहा, “मैं मराठी फिल्म करना चाहती हूं, क्योंकि मैं मुंबई से हूं। मेरा जन्म यहीं हुआ, मैं यहीं पली-बढ़ी हूं, मैं यहां की संस्कृति को पहचानती हूं। मेरे लिए इससे बेहतर मराठी फिल्म कोई और नहीं हो सकती थी। मैं मराठी फिल्मों की पटकथा पढ़ रही हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं एक मलयाली फिल्म भी कर रही हूं, जो एक बायोपिक है। मैं एक लालची अभिनेत्री हूं। मुझे जहां भी कोई अच्छा किरदार मिलेगा, मैं फौरन उसे करने के लिए तैयार हो जाऊंगी।”

‘एक अलबेला’ में विद्या अभिनेत्री गीता बाली की भूमिका में हैं।

उन्होंने कहा, “जब मुझे इस फिल्म का प्रस्ताव मिला तो उस वक्त मैं काफी घबरा गई थी। मैं गीता बाली की तरह नहीं दिखती हूं लेकिन मैंने उनकी तरह दिखने की कोशिश की। मुझे उम्मीद है कि मैंने यह अच्छी तरह से किया है।”

इस फिल्म में एक अभिनेता और निर्देशक के रूप में भगवान दादा के फिल्म करियर पर प्रकाश डाला जाएगा। इसका निर्देशन शेखर सर्तेदल ने किया है। इस फिल्म में मंगेश देसाई मुख्य भूमिका में हैं।

अपनी पहली मराठी फिल्म ‘एक अलबेला’ का संगीत जारी करने के मौके पर हुए कार्यक्रम में अभिनेत्री विद्या बालन ने ‘शोला जो भड़के’ गीत पर ठुमके लगाए। इस फिल्म में उन्होंने गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा गीता बाली की भूमिका निभाई है।

यह गीत मूल रूप में अभिनेत्री गीता बाली और भगवान दादा पर फिल्माया गया था। इसके बाद इसे फिल्म ‘एक अलबेला’ के लिए दोबारा तैयार किया गया।

गीता बाली के बारे में विद्या ने कहा, “मैं गीता बाली की बहुत बड़ी प्रशंसक हूं। वह आंखों, उंगलियों, हाथों और कलाइयों का खूबसूरती से इस्तेमाल करती थीं। उनके गीतों में उनकी अभिव्यक्ति और मुस्कान झलकती थी।”

उन्होंने कहा, “मैंने उनकी भाव-भंगिमा को पर्दे पर उतारने की कोशिश की है और मुझे लगता है कि मैं इसमें सफल रहीं हूं।”

मराठी फिल्म ‘एक अलबेला’ में भगवान दादा के कलाकार और निर्देशक के रूप में फिल्म करियर की यात्रा को दिखाया गया है।

भगवान दादा को फिल्म ‘अलबेला’ बनाने के दौरान काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इस फिल्म की नायिका गीता बाली थीं।

शेखर सर्तेदल द्वारा निर्देशित फिल्म ‘एक अलबेला’ में मंगेश देसाई प्रमुख भूमिका में हैं।