महबूबा ने हंदवाड़ा का दौरा किया

श्रीनगर, 16 अप्रैल | जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए कर्फ्यूग्रस्त हंदवाड़ा शहर का दौरा किया। प्रदर्शनकारियों तथा सुरक्षाबलों के बीच हुई गोलीबारी में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि सेना ने छेड़छाड़ में अपने किसी जवान की संलिप्तता से इनकार किया है।

महबूबा मुफ्ती के साथ हंदवाड़ा के दौरे में राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, मुख्य सचिव बी. आर. शर्मा और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के. राजेंद्र कुमार भी साथ थे। उन्होंने मारे गए नागरिकों के परिजनों से मुलाकात की।

इस दौरान छेड़छाड़ की शिकार हुई लड़की की मां ने शनिवार को कहा कि लड़की द्वारा वीडियो बनाकर दिया गया बयान पुलिस के दबाव में दिया गया था।

मंगलवार को हुई छेड़छाड़ की इस घटना के बाद लड़की ने एक वीडियो जारी कर कहा कि उसके साथ कुछ स्थानीय लड़कों ने बदसलूकी की थी।

मुख्यमंत्री ने मारे गए युवाओं के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और कहा कि मंगलवार की इस घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और राज्य सरकार कानूनी प्रक्रियाओं का पालन सुनिश्चित करेगी।

महबूबा ने कहा, “मैं कुपवाड़ा का दौरा विशेष आर्थिक पैकेज के साथ करना चाहती थी। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैं यहां शोक संतप्त परिवारों को सांत्वना देने आई हूं।”

उन्होंने मारे गए युवाओं के परिवारजनों को मुआवजा देने का वादा किया।