‘मुख्यमंत्री जनदर्शन’ में युवक ने खुद को लगाई आग

रायपुर, 21 जुलाई । छत्तीसगढ़ की राजधानी में प्रत्येक गुरुवार को होने वाले ‘मुख्यमंत्री जनदर्शन’ के दौरान अचानक एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की। युवक बेरोजगारी से परेशान था। इस घटना से वहां भगदड़ मच गया। देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं और युवक 30 फीसदी जल गया।

युवक को तत्काल पुलिस के आला अधिकारियों और जनदर्शन में तैनात अधिकारियों ने उपचार के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया। युवक का उपचार जारी है।

खबर के साथ प्रकाशित यह फोटो घटना का नहीं है। केवल खबर को समझने के लिए है। – संपादक

रायपुर के सिविल लाइन सीएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि मुख्यमंत्री जनदर्शन में फरियाद लेकर पहुंचे 28 वर्षीय योगेश कुमार साहू ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद कुछ दूर जाकर अपने बदन पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा ली। आग से झुलसे घायल युवक योगेश कुमार साहू उरला क्षेत्र का रहने वाला है।

सूत्रों के अनुसार, योगेश सुबह लगभग 9 बजे मुख्यमंत्री निवास जनदर्शन में अपनी फरियाद सुनाने पहुंचा था। दोपहर लगभग 12 बजे सीएम से मिलकर वह निकला और मुख्यमंत्री आवास से करीब 50 मीटर दूर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली।

सीएसपी के अनुसार, प्राथमिक जांच में पता चला है कि युवक बेरोजगारी से परेशान था। अंबेडकर में भर्ती योगेश साहू का बयान अभी पुलिस नहीं ले पाई है।(आईएएनएस/वीएनएस)