मेसी के फैसले का अनुसरण कर सकते हैं कई खिलाड़ी : अगुएरो

ईस्ट रदरफोर्ड (न्यूजर्सी), 27 जून | कोपा अमेरिका फाइनल में मिली दर्दनक हार के बा लियोनेल मेसी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल खेल से संन्यास लेने वाले एकमात्र अर्जेटीनियाई खिलाड़ी नहीं हो सकते हैं। उनके इस फैसले के बाद कई और खिलाड़ी संन्यास ले सकते हैं। मेसी के हमवतन और दिग्गज स्ट्राइकर सर्गियो अगुएरो के अनुसार, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कई खिलाड़ी उनके नक्शेकदम पर चलते हुए फुटबाल जगत से संन्यास का फैसला ले सकते हैं।

कोपा अमेरिका के सौवें संस्करण में रविवार रात हुए मुकाबले में चिली ने अर्जेटीना को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से मात दी।

इस मुकाबले में अर्जेटीना की ओर से पेनल्टी शूटआउट खेलने आए मेसी गोल दागने में असफल रहे और टीम की हार से हताश बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा की।

मेसी और अर्जेटीना दोनों के लिए यह काफी निराशाजनक बात है, क्योंकि उन्हें लगातार तीन साल में तीसरी बार बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

अर्जेटीना को 2014 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में जर्मनी और कोपा अमेरिका के दोनों फाइनल मुकाबलों में चिली से हार का सामना करना पड़ा। टीम ने पिछली बार 1993 में कोपा अमेरिका खिताब जीता था।

वेबसाइट ‘गोल डॉट कॉम’ के अनुसार, अगुएरो ने अपने बयान में कहा, “कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो राष्ट्रीय टीम को अलविदा कहने के फैसले पर विचार कर रहे हैं। इस प्रकार की बेकार स्थिति से मैं पहली बार परिचित हुआ हूं। यह स्थिति कोपा अमेरिका और ब्राजील में विश्व कप के फाइनल मुकाबले से भी काफी बुरी है।”

अर्जेटीना के गोलकीपर सर्गियो रोमेरो का मानना है कि रविवार रात को मिली हार से हुई निराशा के कारण मेसी ने यह फैसला लिया है।

रोमेरो ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने उस स्थिति में यह फैसला लिया, क्योंकि हमारे हाथों से एक सुनहरा अवसर फिसल गया। मैं, मेसी के बगैर राष्ट्रीय टीम के बारे में सोच भी नहीं सकता। मुझे लगता है कि वह जल्द प्रतिक्रिया देंगे।”

टूर्नामेंट में 23 साल के सूखे को खत्म करने आई अर्जेटीना की टीम को इस बार भी खाली हाथ लौटना पड़ा।

अर्जेटीना ने पिछली बार 1993 में कोपा अमेरिका खिताब जीता था।           –आईएएनएस