मोदी ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दिया न्योता

नई दिल्ली, 30 मई | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों को एक ऑनलाइन प्रशनोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लेने का न्योता दिया। यह प्रतियोगिता विगत दो साल में शुरू की गई सरकारी योजनाओं पर केंद्रित है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “यह दिलचस्प शासन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता है। देखते हैं आप कितने लोग सही उत्तर देते हैं।”

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में एक वेबसाइट ‘एचटीटीपीएस://क्विज डॉट माईगव डॉट इन/’ का पता भी दिया है। इस साइट पर कहा गया है कि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के जरिए लोग सरकारी कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे।

वेबसाइट के पहले पृष्ठ पर कहा गया है, “विगत दो वर्षो में शासन के परिदृश्य में सुधार की दिशा में भारत सरकार द्वारा की गई पहलों के बारे में आप कितना जानते हैं। इस विषय पर प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए क्या आप तैयार हैं?”

वेबसाइट में कहा गया है, “माईगव (वेबसाइट) आपको प्रतियोगिता में भाग लेने और अपने ज्ञान को परखने की चुनौती देती है।”

वेबसाइट के अनुसार प्रतियोगिता के समापन पर प्रश्नों के अंतिम जवाब प्रकाशित किए जाएंगे।

वेबसाइट में विजेताओं को भव्य पुरस्कार दिए जाने का भी उल्लेख है।

वेबसाइट में कहा गया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हस्ताक्षरित एक प्रमाण पत्र दिया जाएगा और उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने का एक अवसर दिया जाएगा।”

दो साल का कार्यकाल पूरे होने पर मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने अपनी उपलब्धियों के प्रचार प्रसार के लिए बड़े पैमाने पर जनसंपर्क अभियान शुरू किया है।