म.प्र. सरकार ने विदेश अध्ययन के लिये छात्राओं को दी छात्रवृत्ति

भोपाल, 03 फरवरी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदेश अध्ययन के लिये चयनित छात्राओं को शुभकामनाएँ दी। साथ ही छात्राओं को अच्छी शिक्षा हासिल कर देश और प्रदेश का नाम रोशन करने के लिये प्रोत्साहित किया। यू.के. में उच्च शिक्षा के लिये चयनित दो छात्राओं ने आज मुख्यमंत्री से भेंट की। दोनों छात्राओं को राज्य सरकार द्वारा उच्च शिक्षा हासिल करने के लिये छात्रवृत्ति प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री ने विदेश अध्ययन के लिये चुनी गई छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें पढ़ाई में उच्च स्थान हासिल करने के लिये प्रोत्साहित किया। कु. शालिनी आराक पुत्री श्री जी.डी. आराक, भोपाल का बीडीएस के बाद नारथ्रुम्ब्रिया यूनिवर्सिटी न्यूकासले यू.के. से पब्लिक हेल्थ में मास्टर डिग्री के लिये चयन हुआ है। इसी तरह अंजली पुत्री श्री के.आर. साल्वे का बी.ई. के बाद एमएससी कम्प्यूटिंग में डेमोन्टफोर्ट यूनिवर्सिटी यू.के. के लिये चयन हुआ है।

इन छात्राओं ने विदेश अध्ययन के लिये छात्रवृत्ति स्वीकृत होने पर प्रसन्नता जाहिर की। छात्राओं ने राज्य सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे विदेश अध्ययन कर अपने परिवार, प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगी। राज्य शासन द्वारा विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिये अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विद्यार्थियों को सालाना 15 लाख की छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।