रमन सिंह की अध्यक्षता में बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

रायपुर, 10 जून (जनसमा)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश के पांच नगरनिगमों क्रमशः रायपुर, भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर और कोरबा में सड़क प्रकाश व्यवस्था में पारम्परिक लाईट के स्थान पर एल.ई.डी. लाईट लगाई जाएंगी। बैठक में इन निकायों में एल.ई.डी. लगाने तथा रख-रखाव के लिए भारत सरकार के चार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम-एनटीपीसी, पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पावर फायनेंस कारपोरेशन, रूरल इलेक्ट्रीफिकेशन कारपोरेशन लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम ईईएसएल को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कन्सलटेंसी (पीएमसी) नियुक्त करने का भी निर्णय लिया गया ।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि राज्य के सुदूर अंचल बस्तर और सरगुजा संभागों में 31 दिसम्बर 1997 के पूर्व तदर्थ आधार पर नियुक्त चिकित्सा अधिकारियों को नियमित किया जाएगा। राज्य में कार्यरत तदर्थ चिकित्सा अधिकारियों के नियमितीकरण के लिए पात्रता का निर्धारण करने के लिए आयुक्त, स्वास्थ्य सेवाएं की अध्यक्षता में छानबीन समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें संचालक, स्वास्थ्य सेवाएं सदस्य सचिव और शासन द्वारा नामांकित संयुक्त सचिव/ उप सचिव सदस्य होंगे। छानबीन समिति की अनुशंसा के आधार पर शासन द्वारा नियुक्ति आदेश जारी किया जाएगा।

बैठक में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी तथा यूनानी चिकित्सा अधिकारी के लगभग 100 पद पुनः लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरे जाने का निर्णय लिया गया।