राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

जयपुर, 4 फरवरी। जिला कलक्टर कृष्ण कुणाल ने एक आदेश जारी कर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान, अजमेर द्वारा 7 फरवरी 2016 को दो पारियों में प्रात: 10 बजे से 12.30 बजे एवं दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक आयोजित होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा, रीट-2015 की परीक्षा के सम्पूर्ण कार्य की मॉनिटरिंग हेतु अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर पूर्व डा. बी.डी.कुमावत को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

जिला कलक्टर ने बताया कि परीक्षा कार्य में नियुक्त सभी कार्मिकों के फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किये जायेंगे। परीक्षा केन्द्रों पर निरीक्षण व परीक्षा कार्य हेतु अधिकृत कार्मिक ही प्रवेश हेतु पात्र है। बिना पहचान पत्र/प्रवेश पत्र के परीक्षा के समय कोई व्यक्ति परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित रहेगा तो इसकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी केन्द्राधीक्षक, फील्ड सुपरवाइजर एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की रहेगी। किसी भी मीडिया प्रतिनिधी को परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

कृष्ण कुणाल ने बताया कि रीट परीक्षा के सफल संचालन के लिये जिला कलक्ट्रेट के कमरा नं. 116 में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 0141-5111049 एवं 9680036082 है। नियंत्रण कक्ष के संचालन के लिये 12 कार्मिकों की नियुक्ति भी गयी है।