राजस्थान : ‘आइए, बचाएं जीवन’ कार्यक्रम का आयोजन

जयपुर, 01 फरवरी। राजस्थान के परिवहन एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने कहा कि आपका जीवन अमूल्य है, आमजन जागृति व जागरूक रहकर ट्रैपिक नियमों का पालन करें, जिससे अधिक से अधिक जानें बचाई जा सकती है।

सोमवार को राजस्थान पत्रिका की पहल से परिवहन विभाग व नगरपालिका बांदीकुई के सहयोग से सड़क सुरक्षा अभियान ‘आइए, बचाएं जीवन, पर दौसा के बांदीकुई में आयोजित कार्यक्रम में परिवहन मंत्री मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार के तहत इस कार्यक्रम को जन आदोलन का कार्यक्रम बनाया जाए जिससे प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सके।

???????????????????????????????

उन्होंने कहा कि आमजन के आवागमन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परिवहन व्यवस्था को सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम में 50 से ज्यादा उपस्थित स्कूल के छात्र-छात्राओं से परिवहन मंत्री ने कहा कि आप सब जागरूक रहकर अपने घर पर पिताजी, भाई, बहिन एवं पड़ौस में लोगों को सड़क नियमों के पालना के बारे में अवश्य जागरूक करें। इस अभियान की सफलता के लिए आमजन का सहयोग जरूरी है। यह जनता का, जनता के लिए व जनता के द्वारा चलाया गया अभियान है।

परिवहन एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने कठूमर से वाया मंडावर, बांदीकुई, दौसा, लवाण, कोट खावदा, चाकसू, दूदू, फागी, नरैना, नारायणपुरा, कुचामन होते हुए नागौर जिले की जायल तहसील के डे गांव तक करीब 540 किलोमीटर का राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए जाने की जानकारी दी। इसी प्रकार बांदीकुई क्षेत्र में विधायक की मांग पर 9 करोड की सड़कों का निर्माण वर्तमान व अगले वित्तिय वर्ष में किया जावेगा। इस अवसर पर नियमों की जानकारी के लिए मंत्री ने एक ब्रोशर का विमोचन भी किया गया।

इस अवसर पर प्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधिगण सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।