राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने गणेश चतुर्थी पर बधाई दी

नई दिल्ली, 5 सितम्बर| राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी। मोदी ने अपने संदेश में कहा, “सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं। आशा है कि भगवान गणेश की कृपा हम सब पर बनी रहे। गणपति बप्पा मोर्या।”

इससे पूर्व रविवार को राष्ट्रपति  प्रणब मुखर्जी ने गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर देश के नागरिकों को बधाई दी है।

राष्ट्रपति  ने अपने संदेश में कहा है, “गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर मैं अपने सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाईयां देता हूँ।

भगवान गणेश विद्या, ज्ञान एवं समृद्धि के देवता हैं और वह हमारे राष्ट्र की प्रगति एवं समृद्धि की राह में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करेंगे। भगवान गणेश का आर्शीवाद हम सबको प्राप्त हो और वह हमें प्रसन्नता और संपन्नता प्रदान करें। आइए, इस पावन दिन पर हम अपने को एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र को समर्पित कर दें।”

उप राष्ट्रपति

उप राष्ट्रपति  एम. हामिद अंसारी ने गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। एक संदेश में उन्होंने कहा कि भगवान गणेश हमारे देश में बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य या परियोजना के प्रारंभ में भगवान गणेश की पूजा करना एक सामान्य पद्धति है।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि मैं गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। ईश्वर से प्रार्थना है कि गणेश उत्सव हमारे देश में शांति, सद्भाव और खुशहाली लेकर आए।