राष्ट्रपति ने फिलीपींस और रूस को दी बधाई

नई दिल्ली, 11 जून (जनसमा)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने फिलीपींस गणराज्य की सरकार और वहां के लोगों को उनके स्वतंत्रता दिवस (12 जून) की पूर्व संध्या पर अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही राष्ट्रपति ने ‘रूस के राष्ट्रीय दिवस’ (12 जून) पर रूसी संघ की सरकार और वहां की जनता को भी अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति ने फिलीपींस गणराज्य के राष्ट्रपति बेनिग्नो एस. एक्विनो तृतीय को भेजे अपने संदेश में कहा, “भारत सरकार, यहां की जनता और स्वयं मेरी ओर से फिलीपींस गणराज्य के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है।

उन्होंने कहा कि भारत और फिलीपींस में बहुत घनिष्ठ और दोस्ताना संबंध हैं। द्विपक्षीय और बहुपक्षीय क्षेत्रों में हमारे सहयोग में आ रही निरंतर मजबूती से मैं बहुत प्रसन्न हूं। मुझे विश्वास है कि दोनों देशों की जनता के बीच घनिष्ठ मैत्री और सूझबूझ आने वाले वर्षों में और मजूबत होगी।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर वी पुतिन को भेजे अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, “भारत सरकार, यहां की जनता और स्वयं मेरी ओर से आपको, रूसी संघ की सरकार और जनता को रूस के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।

राष्ट्रपति ने कहा कि भारत रूस के साथ अपनी विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त सामरिक भागीदारी को बहुत महत्व देता है। हमारे दोनों देशों के बीच गहरी दोस्ती हमेशा समय की कसौटी पर खरी उतरी है। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वर्षों में हमारे द्विपक्षीय संबंधों में निरंतर मजबूती आएगी।

(फाइल फोटो)