राष्ट्रपति ने 67वें गणतंत्र दिवस पर परेड की सलामी ली

26012016 Missile and Radar26012016 PM at Amarjawan Jyotiनई दिल्ली, 26 जनवरी (जनसमा)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 67वें गणतंत्र दिवस के मौके राजपथ पर आयोजित सशस्त्रबलों की परेड की सलामी ली और विभिन्न राज्यों और मंत्रालयों की झांकियो और स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखा। मुख्य अतिथि फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने भी भारत की गौरवमय परंपरा और संस्कृति को देखकर  प्रसन्नता व्यक्त की।

(सभी फोटो टीवी से)

इससे पहले वे मुख्य अतिथि फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति भवन से परंपरागत तरीके से निकले। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल, थल और वायु सेना प्रमुखों के साथ राजपथ पर अमर जवान ज्योति पर जाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्र को बधाई देते हुए देश के संविधान का निर्माण करने वाले सभी महान लोगों के प्रति सम्मान व्यक्त किया। मोदी ने एक ट्वीट में लिखा, ‘मेरे सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई।’