राहुल के सहायक ने भाजपा सांसद को कानूनी नोटिस भेजा

नई दिल्ली, 13 मई | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सहायक कनिष्क सिंह ने शुक्रवार को भाजपा सांसद किरीट सोमैया को कानूनी नोटिस भेजा और उनसे कहा कि वह अगस्तावेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे के संबंध में अपनी टिप्पणियों के लिए बिना शर्त माफी मांगे अन्यथा उन्हें आपराधिक मानहानि के मामले का सामना करना होगा।

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक प्रणव झा ने नोटिस जारी करने की घटना के बारे में आईएएनएस से पुष्टि की है।

झा ने कहा, “कनिष्क सिंह ने अपने कानूनी नोटिस में सोमैया से कहा है कि उनके खिलाफ निराधार आरोप लगाने के लिए वह बिनाशर्त माफी मांगें। ऐसा न होने पर सिंह उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर करेंगे।”

सोमैया ने आरोप लगाया था कि कनिष्क सिंह अगस्तावेस्टलैंड सौदे और 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में हुए घोटाले में लिप्त रहे हैं।

मुंबई से भाजपा के लोकसभा सदस्य सोमैया ने कहा है कि कनिष्क सिंह की एमार एमजीएफ लैंड लिमिटेड में हिस्सेदारी है। इस रियल एस्टेट कंपनी में अस्तावेस्टलैंड मामले के एक आरोपी, गुइडो राल्फ हश्के निदेशक हैं।

सोमैया ने एक ट्वीट में कहा था, “हश्के एमार एमजीएफ में निदेशक थे या है। इस कंपनी को सीडब्ल्यूजी घोटाले में संलिप्त पाया गया था। एमार एमजीएफ कंपनी कनिष्क सिंह के परिवार द्वारा स्थापित थी। सिंह राहुल गांधी के सलाहकार व प्रधान सचिव हैं।”

कांग्रेस, एमार एमजीएफ और कनिष्क सिंह ने सोमैया के आरोपों का खंडन किया है।