रियो ओलम्पिक से मुझे कोई दूर नहीं कर सकता : नडाल

मेड्रिड, 9 जुलाई | पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने कहा है कि कलाई में लगी चोट और जीका वायरस के खतरे के बावजूद अगले माह ब्राजील के रीयो डी जनेरियो में होने वाले ओलम्पिक खेलों से हटने का उनका कोई इरादा नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कलाई की चोट के चलते मई में फ्रेंच ओपन से नाम वापस लेने के बाद से नडाल ने किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। इस समय जारी वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में भी वह हिस्सा नहीं ले सके।

नडाल रियो ओलम्पिक में अपने देश की ओर से ध्वजवाहक चुने गए हैं और इससे उन्हें अतिरिक्त उत्साह भी मिला है। लंदन ओलम्पिक-2012 में भी उन्हें ध्वजवाहक चुना गया था, लेकिन तब उन्हें चोट के कारण ओलम्पिक से नाम वापस लेना पड़ा था।

अपने गृहनगर में आयोजित एक समारोह के दौरान नडाल ने कहा, “रियो में न खेलने की बात मेरे दिमाग में आई ही नहीं।”

नडाल से जब जीका वायरस के खतरे के बारे में पूछा गया तो हमवतन दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी पाऊ गैसोल से उलट उन्होंने कहा, “वहां ऐसी कोई परिस्थिति नहीं है, जिसका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है।”

नडाल ने कहा, “फरवरी में मैं रियो में ही था और वहां मैंने बिल्कुल सामान्य जिंदगी जी और पाई।”                     –आईएएनएस