विकास के क्षेत्र में हिमाचल अग्रणी राज्य बन कर उभरा : वीरभद्र

शिमला, 15 जून (जनसमा)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में सत्तासीन रही कांग्रेस सरकारों की बदौलत आज हिमाचल प्रदेश छोटे राज्यों की श्रेणी में विकास के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बन कर उभरा है और अब उनकी सरकार प्रदेश को देश भर के अग्रणी राज्य की श्रेणी में देखना चाहती है, जिसके लिए सरकार प्रयासरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि प्रदेश में विकास के अनेक मील के पत्थर स्थापित हुए हैं, परन्तु फिर भी प्रदेश को पूर्ण विकास के लक्ष्य को प्राप्तकरने के लिए निरन्तर कार्य करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने हमेशा ही रचनात्मक सुझाव का स्वागत किया है और प्रदेश के लोगों के कल्याण व विकास के लिए हमेशा ही सकारात्मक सोच को अपनाया है, जो विकास की दिशा में प्रदेश सरकार के दृष्टिकोण को दर्शाती है। मुख्यमंत्री गत सायं शिमला जिले के चौपाल विधानसभा क्षेत्र के नेरवा में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने लोक निर्माण विभाग को नेरवाडिग्री कॉलेज के शेष निर्माण कार्य को तीन माह के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए, जिसके लिए धनराशि पहले ही जारी कर दी गई है। क्षेत्र के लोगों की मांग पर आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि नेरवा में तहसील खोलने व नेरवा कॉलेज में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ करने की मांग पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।