विधायक मोहनिया गिरफ्तार, आपका भाजपा, मोदी पर हमला

नई दिल्ली, 25 जून | आम आदमी पार्टी (आप) के एक और विधायक दिनेश मोहनिया को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आप ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वे ‘हाथ धोकर पीछे पड़े हुए हैं। गौरतलब है कि पुलिस ने मोहनिया को संवाददाता सम्मेलन के बीच से ही उठा लिया और वह उन्हें हिरासत में लेकर चली गई।

फोटो: आईएएनएस

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा, “दिनेश मोहनिया वही व्यक्ति हैं, जिन्होंने एक बार भाजपा नेता शेर सिंह डागर का एक स्टिंग के माध्यम से पर्दाफाश किया था। डागर उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए रिश्वत देने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन एक स्टिंग ऑपरेशन में मोहनिया ने डागर की करतूतों का पर्दाफाश कर दिया था।”

उन्होंने कहा, “आज की तारीख में डागर खुलेआम घूम रहे हैं, लेकिन मोहनिया जेल में हैं।”

दिल्ली पुलिस दिल्ली के मुख्यमंत्री को नहीं, बल्कि गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करती है।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि भाजपा कानून का मजाक बना रही है।

उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, “क्या आप इसकी कल्पना कर सकते हैं कि दिल्ली का एक विधायक पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के सामने किसी महिला के साथ बदसलूकी कर सकता है? यह मेरी समझ के बाहर की बात है। मोहनिया के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला बेबुनियाद है और मोदी सरकार आप के पीछे हाथ धोकर पड़ गई है।”

नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के अधिकारी एम.एम.खान की हत्या का मुद्दा उठाते हुए आप के प्रवक्ता दिलीप पांडे ने मामले में दिल्ली के सांसद महेश गिरी, दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग तथा एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर को गिरफ्तार करने की मांग की।

पांडे ने कहा, “जब तक महेश गिरी, नजीब जंग व करण सिंह तंवर को गिरफ्तार नहीं किया जाता, एम.एम.खान मामले में न्याय नहीं हो सकता।”

उन्होंने कहा कि जंग जांच को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें पद से हटा देना चाहिए।

–आईएएनएस