वीरभद्र ने एस्ट्रो-टर्फ की संभावनाओं का पता लगाने के निर्देश दिए

बिलासपुर, 27 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज यहां राज्य खेल परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि बिलासपुर में हाॅकी के लिए एस्ट्रो-टर्फ मैदान की स्थापना तथा रोहड़ू में इंदिरा स्टेडियम का विस्तार करने की संभावनाओं का पता लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कटासनी क्रिकेट स्टेडियम का कार्य शीघ्र आरम्भ किया जाएगा। इसके लिए भूमि खेल विभाग को सौंप दी गई है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को स्टेडियम का शीघ्र निर्माण करने के निर्देश दिए। शिमला में घणाहट्टी के समीप कटासनी स्टेडियम को फुटबाॅल, हाॅकी तथा क्रिकेट खेलों के लिए विकसित किया जाएगा।

बैठक में ऊना, हमीरपुर, रोहड़ू और बिलासपुर के स्टेडियमों के अनुरक्षण अथवा देखभाल के लिए ग्राउंडमैन तथा अन्य चतुर्थ श्रेणी के स्टाफ को तैनात करने का प्रस्ताव तैयार करने को स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने ऊना, हमीरपुर और धर्मशाला खेल स्टेडियमों के लिए सिंथैटिक ऐथलेटिक ट्रैक्स के रखरखाव के लिए पर्याप्त धनराशि की मंजूरी दी।

मुख्यमंत्री ने ऊना खेल स्टेडियम का दोबारा से नक्शा बनाने तथा इसकी समुचित मुरम्मत के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।

वीरभद्र सिंह ने खिलाडि़यों को जो घायल अथवा बीमार हो जाते हैं, को खेल कल्याण निधि के माध्यम से पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने राजीव गांधी खेल अभियान के अन्तर्गत राज्य स्तरीय कनिष्ठ प्रतियोगिताओं तथा प्रतिभागियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए धनराशि में बढ़ौतरी करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राज्य में खिलाडि़यों को सुविधा प्रदान करने के लिए समुचित खेल अधोसंरचना विकसित की जा रही है।

राज्य वन विकास निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया, अतिरिक्त मुख्य सचिव वी.सी. फारका, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव ओंकार शर्मा, निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल विभाग राकेश शर्मा, संयुक्त निदेशक सुमन रावत, साई के निदेशक संजीव शर्मा तथा परिषद के अन्य गैर सरकारी सदस्य भी बैठक में उपस्थित थे।