शिमला बस अड्डे पर एटीएम का शुभारम्भ, शिमला से कटड़ा वोल्वो, 78 लग्ज़री बसों में निःशुल्क वाई-फाई

शिमला, ,02 मार्च (जनसमा)।  हिमाचल के परिवहन मंत्री जी.एस. बाली  ने आज शिमला के पुराना बस अड्डे पर आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम का शुभारम्भ किया।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिये प्रदेश के विभिन्न 18 बस अड्डों पर एटीएम स्थापित किए जा रहे हैं, इनमें से 14 एमटीएम स्थापित किये जा चुके हैं तथा शेष चार एटीएम एक सप्ताह के भीतर स्थापित करके इन्हें कार्यशील बनाया जाएगा।

उन्होंने प्रदेश सरकार की यात्रियों को प्रदान की जाने वाली इस सुविधा के लिये आईसीआईसीआई बैंक के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होनें बैंक से शेष एटीएम को अगले एक सप्ताह के भीतर स्थापित करने का आग्रह किया।

शिमला से कटड़ा वोल्वो 
बाली ने कहा सम्बन्धित राज्यों से अनुमति प्राप्त होने पर शीघ्र ही शिमला.कटड़ा मार्ग पर वोेल्वो बस चलाई जाएगी। इस सेवा से जहां प्रदेश के श्रद्धालुओं को माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिये आने-जाने की सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं प्रदेश में पर्यटन की दृष्टि से भी यह सेवा लाभकारी होगी।

उन्होंने कहा कि नालागढ़-बद्दी-दिल्ली मार्ग पर अगले सप्ताह से वोल्वो बस सेवा आरम्भ की जाएगी।

 78 लग्ज़री बसों में निःशुल्क वाई-फाई सुविधा

सुविधाजनक एंव मनोरंजक यात्रा सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से 78 वोल्वो तथा वातानुकुलीन बसों में वाई.फाई प्रणाली आरम्भ की गई है। इस प्रणाली के माध्यम से यात्री फिल्में भी देख सकते हैंए जिसके लिये 10 से 15 फिल्म संग्रह की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्तए वाई.फाई मोड पर अपने मोबाईल पर निःशुल्क वीडियो गाने सुन सकते हैं। इसमें 200 गीतों को सुनने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 18 बस अड्डों पर पहले 30 मिनट के लिये निःशुल्क वाई-फाई सुविधा प्रदान की जा रही है और अभी तक 15 बस अड्डों पर यह सुविधा उपलब्ध करवाई जा चुकी है।

.0.