‘सनम रे’ का सीक्वल नहीं है ‘जुनूनियत’ : पुलकित सम्राट

नई दिल्ली, 19 जून| फिल्म ‘सनम रे’ से दर्शकों को दीवाना बना चुके पुलकित सम्राट और यामी गौतम की जोड़ी फिल्म ‘जुनूनियत’ से एक बार फिर वापसी कर रही है। फिल्म में लीड रोल में नजर आ रहे पुलकित सम्राट ने आईएएनएस के साथ बातचीत में फिल्म से जुड़े कई पहलुओं पर चर्चा की।

‘जुनूनियत’ के बारे में पुलकित कहते हैं, “इस फिल्म में मैं एक फौजी कैप्टन जहान बख्शी की भूमिका में हूं, जो अपने देश से प्यार करता है और उसमें देश के प्रति जुनून है। कश्मीर में एक कार्यक्रम के दौरान उसकी मुलाकात सुहानी (यामी गौतम) से होती है और दोनों में प्यार हो जाता है। इस तरह मेरा किरदार देश और सुहानी के लिए अपने जुनून को समेटे हुए है।”

‘सनम रे’ में यामी के साथ पुलकित की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। ‘जुनूनियत’ के ट्रेलर को देखकर इसे ‘सनम रे’ का सीक्वल होने की भी बात कही जा रही है, जिसे खारिज करते हुए पुलकित कहते हैं, “हमने यह फिल्म ‘सनम रे’ से पहले साइन की थी तो सीक्वल होने का सवाल ही नहीं उठता। ना ही मैं और ना ही यामी इतने पागल हैं कि हम एक जैसी फिल्में करेंगे। यह सनम रे से बिल्कुल अलग है।”

‘जुनूनियत’ 24 जून को रिलीज होने जा रही है, लेकिन पहले ऐसी खबरें थीं कि ‘उड़ता पंजाब’ के सेंसर बोर्ड विवाद में उलझे होने की वजह से ‘जुनूनियत’ 17 जून को रिलीज होगी। इस पर पुलकित ने आईएएनएस को बताया, “फिल्म की शूटिंग के वक्त से ही तय था कि फिल्म 24 जून को रिलीज होगी। इसलिए रिलीज डेट आगे बढ़ाए जाने की खबरें कोरी अफवाह हैं।”

पुलकित ‘उड़ता पंजाब’ विवाद पर सेंसर बोर्ड के रुख पर कहते हैं, “हर कलाकार को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मिलनी चाहिए और मैं बंबई उच्च न्यायालय के फैसले से खुश हूं।”

पुलकित ने बताया कि आजकल बायोपिक, गंभीर विषयों वाली फिल्में अधिक रिलीज हो रही हैं। इन सबके बीच ‘जुनूनियत’ एक सुखद प्रेम कहानी है जो सिर्फ युवाओं के लिए ही नहीं, बल्कि सभी वर्ग के लोगों के लिहाज से बढ़िया फिल्म है।

पुलकित के अब तक के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने कॉमेडी और प्रेम कहानी पर आधारित फिल्में ज्यादा की हैं। इसकी वजह बताते हुए वह कहते हैं, “मैं अभी करियर के उस शुरुआती पड़ाव पर हूं, जहां मुझे अभी सिर्फ काम करना है। मेरे लिए फिल्मों की शैलियां (जॉनर) मायने नहीं रखता। मैं अभी खुद को इंडस्ट्री में स्थापित करना चाहता हूं।”

पुलकित ने मीडिया में यामी को डेट करने के सवाल के बारे में मजाकिया लहजे में कहा, “ऐसे सवालों पर मेरा नेटवर्क भी गायब हो जाता है।”

‘बिट्टू बॉस’, ‘फुकरे’, ‘जय हो’, ‘डॉली की डोली’, ‘बंगिस्तान’ और ‘सनम रे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके पुलकित ने टीवी शो में भी काम करने की इच्छा जताई है। वह कहते हैं, “मैंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी से ही की है। अगर कुछ अच्छा प्रोजेक्ट आता है तो टीवी भी जरूर करूंगा।”

-आईएएनएस