सरकार अल्पसंख्यक कल्याण हेतु प्रतिबद्ध- हरीश रावत

देहरादून, 19 जनवरी। सोमवार देर रात्री बीजापुर अतिथि गृह में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अल्पसंख्यक कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में समीक्षा की।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचनी चाहिए। राज्य सरकार अल्पसंख्यक कल्याण हेतु प्रतिबद्ध है। शिक्षा के स्तर में सुधार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाए।

मुख्यमंत्री रावत ने निर्देश दिए कि कब्रिस्तान की दीवारों के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच समय.समय पर कराई जानी सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही संबंधित लोगों और ग्रामीणों को भी कब्रिस्तान की दीवारों की निगरानी के लिए प्रेरित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने विकास निधि योजना को अगले वित्तीय वर्ष में बढाकर 12 करोड़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड की नियमावली व एक्ट जल्द से जल्द केबिनेट में लाई जाएगी।

उन्होंने निर्देश दिए कि शहरी विकास विभाग सभी बड़े शहरों में मुसाफिरखाना स्थापित करने की योजना शीघ्र तैयार करें। हुनर योजनाए अल्पसंख्यकों को रोजगार उपलब्ध करवाने व स्किल डेवलपमेंट की योजनाओं को बैंकों के साथ टाईअप किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना को और अधिक सरल का युवाओं को लाभान्वित किया जाए।