सरकार आम उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के लिए कृतसंकल्पित: राठौड़

जयपुर, 28 जनवरी। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य सरकार आम उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए सस्ती दरों पर गुणवत्तापूर्ण रोजमर्रा की सामग्री उपलब्ध करवाकर हर वर्ग को लाभान्वित करने के लिए कृतसंकल्पित है।

चिकित्सा मंत्री बुधवार को चूरू में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की महत्ती योजना अन्नपूर्णा भण्डार के शुभारंभ समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अन्नपूर्णा भण्डारों में आम उपभोक्ताओं के लिए बाजार से सस्ती दरों पर रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध रहेगी जिससे गरीब उपभोक्ताओं को अधिक लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं जिले के प्रभारी सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप राज्य में आम उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखा जा रहा है। जिला कलक्टर अर्चना सिंह ने कहा कि जिले में अन्नपूर्णा भण्डारों की शुरूआत होने से स्थानीय उपभोक्ता अधिकाधिक लाभान्वित होंगे।

समारोह में जिला प्रमुख हरलाल सहारण, विक्रमसिंह कोटवाद, अभिषेक चोटिया एवं जिला रसद अधिकारी लियाकत अली खान ने भी आम उपभोक्ताओं के हितों के संबंध में महत्ती विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में राजस्थान खाद्य एवं आपूर्ति निगम के प्रबंधक हनुमानमल प्रजापत ने भण्डार में उपलब्ध सामग्री की जानकारी दी।