सलमान के खिलाफ कानपुर, लखनऊ में परिवाद दायर

लखनऊ, 23 जून | बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दुष्कर्म को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व कानपुर की अदालतों में उनके खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता रफात जमाल ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के समक्ष लखनऊ में परिवाद दायर किया है।

उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि दुष्कर्म पीड़ित महिला को लेकर इस तरह का रवैया दिखाने वाले सलमान के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

इसके अलावा, कानपुर के एक अधिवक्ता मनोज कुमार दीक्षित ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) तृतीय की अदालत में सलमान के खिलाफ परिवाद दायर किया है।

उन्होंने भी सलमान के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

अधिवक्ता ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता किसी को किसी की भावनाएं आहत करने की अनुमति नहीं देती।

अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए 14 जुलाई की तारीख निर्धारित की है।

गौरतलब है कि सलमान खान ने अपनी अगली फिल्म ‘सुल्तान’ को लेकर दिए गए एक साक्षात्कार के दौरान एक विवादित बयान दिया था। सुल्तान अगले महीने ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है।

उन्होंने कहा था कि सुल्तान की शूटिंग के दौरान वह इतना थक गए थे कि उन्हें दुष्कर्म पीड़ित महिला की तरह अनुभव हो रहा था और वह सही से खड़े नहीं हो पा रहे थे।

सलमान के इस बयान के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है। हालांकि बाद में उन्होंने यह स्वीकार किया कि उन्होंने गलत बयान दिया। इस बयान के सामने आने के बाद उनके पिता ने भी उनकी ओर से माफी मांगी थी।           –आईएएनएस

(फाइल फोटो)