साल भर पर्यटन के मद्देनजर गोवा को अब सतर्क रहना चाहिए : पारसेकर

पणजी, 21 जुलाई | गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बुधवार को कहा कि गोवा में अब पर्यटन 365 दिन की परिघटना है, इसलिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय किए जाने चाहिए और लोगों को सर्तक रहना चाहिए। मुख्यमंत्री गोवा पुलिस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पुलिस बल में 69 मोटर साइकिलें और 7 जीपें शामिल की गईं।

गत सोमवार को पारसेकर ने कहा था कि प्रधानमंत्री द्वारा दिल्ली में बुलाई गई अंतर राज्य परिषद की बैठक में उन्होंने गोवा की सुरक्षा का मुद्दा उठाया था।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि गोवा को एक छोटे राज्य के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए, क्योंकि हर साल पर्यटकों का आगमन राज्य की करीब 15 लाख जनसंख्या से तीन गुना अधिक होता है।

कार्यक्रम में पारसेकर ने किराएदारों को चिन्हित करने के लिए विस्तृत सत्यापन प्रक्रिया पर जोर दिया। खास तौर से उनका आशय ऐसे किराएदारों से था, जो कम समय के लिए गोवा में रह रहे हैं।

गोवा देश का एक बड़ा तटीय पर्यटन स्थल है। हाल की खुफिया रपटों के मुताबिक राज्य को असामाजिक व चरमपंथी तत्व इस्तेमाल कर रहे हैं। डेविड हेडली और यासीन भटकल समेत कई संदिग्ध आतंकवादियों ने छिपने और टोह लेने के लिए जगह के रूप में गोवा का उपयोग किया था।–आईएएनएस