सिंहस्थ कुंभ में साधु पर जान लेवा हमला, गाड़ियों में तोड़फोड़

उज्जैन, 24 अप्रैल| मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में रविवार को जहां अज्ञात लोगों ने एक साधु पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया, वहीं अन्य स्थानों पर साधुओं की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई। लचर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर साधुओं में रोष है। उन्होंने सड़क पर उतरकर विरोध भी दर्ज कराया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को भूखी माता मंदिर क्षेत्र में साधु तपस्वी गिरी पर अज्ञात व्यक्ति ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में तपस्वी गिरी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

वहीं दूसरी ओर शनिवार देर रात को साधुओं के काफिले में जा रही गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। ये घटनाएं बल्लभनगर और प्रकाश टॉवर क्षेत्र में हुईं। साघु वासुदेवानंद जिस गाड़ी में थे उसके भी कांच टूटे हुए थे। तोड़फोड़ के अलावा सिंहस्थ कुंभ मेला क्षेत्र में चोरी की कई घटनाएं भी उजागर हुई हैं।

गाड़ियों में तोड़फोड़ और चोरी की घटनाओं के विरोध में रविवार को साधुओं ने सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज कराया। इन साधुओं ने गुरुनानक घाट के निकट सड़क जाम भी किया। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम न होने को लेकर साधुओं में खासी नाराजगी है। (आईएएनएस)