सुशील के ओलम्पिक में भाग न लेने पर संदेह नहीं : सतपाल

नई दिल्ली, 12 मई | कुश्ती के जाने माने कोच सतपाल सिंह ने गुरुवार को उन खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा है कि पहलवान सुशील कुमार को रियो ओलम्पिक की भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। उन्होंने साथ ही कहा कि सुशील, नरसिंह यादव के साथ मुकाबले के लिए तैयार हैं। भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) ने गुरुवार को भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) को भेजी गई रियो ओलम्पिक के संभावित खिलाड़ियों की सूची में सुशील का नाम शामिल नहीं किया था, जिसके बाद उनके ओलम्पिक में न खेलने की खबरें सामने आई थीं।

खबरों के मुताबिक बुधवार को डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह ने सुशील और नरसिंह के बीच किसी भी तरह के मुकाबले की संभावना से इनकार कर दिया था।

सतपाल ने कहा है कि जो सूची भेजी गई है वह अंतिम नहीं है और भरोसा जताया है कि सुशील और नरसिंह के बीच होने वाले मुकाबले में सुशील को जीत मिलेगी। सुशील, सतपाल के दामाद हैं।

सतपाल ने आईएएनएस से कहा, “आईओए को जो सूची भेजी गई है वह अंतिम नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के पास जो सूची भेजी जाएगी उसमें 12 घंटे पहले बदलाव किया जा सकता है। आईओए को जो सूची भेजी गई है वह प्राथमिक सूची है और उसमें नरसिह का नाम इसलिए है क्योंकि उन्होंने भारत को ओलम्पिक कोटा दिलाया था।”

उन्होंने कहा, “सुशील जब तक कंधे की चोट से उबर नहीं जाते तब तक वह न ही ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं न ही नरसिंह के साथ मुकाबला कर सकते हैं।”

आईओए के सचिव राकेश गुप्ता ने कहा है कि अगर सुशील का नाम सूची में नहीं है तो बाद में उनका नाम इसमें जोड़ा जा सकता है।

उन्होंने कहा, “बुधवार को बबिता और रविन्द्र खत्री ने क्वालीफाई किया है । उनका नाम सूची में नहीं था इसका मतलब यह नहीं है कि वह रियो नहीं जाएंगी।”           –आईएएनएस

(फाईल फोटो)