सूचना अधिकारी और लेखक नलिन चौहान का  सात दिन बाद भी पता नहीं

नलिन चौहान

SIPRA letter to Home Minister

नई दिल्ली, 16 दिसंबर। दिल्ली सरकार के सूचना अधिकारी और लेखक नलिन चौहान का  सात दिन बाद भी पता नहीं चला है। वे बीते 10 दिसंबर से अचानक घर से लापता हो गए थे।

सूचना सेवा के अधिकारियों, मीडिया कर्मियों और उनके परिवारजनों ने केंद्र सरकार,दिल्ली के राज्यपाल और मुख्यमंत्री तथा जांच एजेंसियों से अनुरोध किया है कि उन्हें तलाशने के काम में तेजी लाई जाए।

स्टेट इनफॉरमेशन एंड पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखकर अनुरोध किया है कि नलिन चौहान को ढूंढने के लिए पुलिस दल गठित कर एनसीआर के विभिन्न इलाकों और विभिन्न प्रदेशों में  भेजे जाएँ।

इसके साथ ही भारतीय जन संचार संस्थान के पूर्व छात्रों ने भी पुलिस और जाँच कर रहे अधिकारियों से नलिन चौहान को तलाशने की कार्रवाई तेेज करने का अनुरोध किया है। भारतीय जनसंचार संस्थान के पूर्व छात्रों ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर नलिन चौहान को तलाशने का अभियान शुरू किया है। नलिनी चौहान भारतीय जनसंचार संस्थान के पूर्व छात्र रहे हैं।

नलिन चौहान सरकारी नौकरी के साथ-साथ राष्ट्रीय दैनिक जागरण में दिल्ली की देहरी के नाम से एक कॉलम भी लिखते रहे हैं। इसके अलावा कई समाचार पत्र – पत्रिकाओं में उनके लेख भी प्रकाशित होते रहते हैं।

नलिन चौहान के परिवारजनों ने लोगों से अपील की है कि उनके बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर मोबाइल नंबर 99998 52401 / 97110 02778 पर टेक्स्ट मैसेज करें या सूचना दें।

स्टेट इनफॉरमेशन एंड पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष गोपेन्द्रनाथ भट्ट ने गृहमंत्री को लिखे पत्र में जानकारी दी है कि नलिन चौहान पोस्ट कोविड-19 कं असर से परेशान रहने लगे थे। नलिन 23 नवंबर को कोविड संक्रमित हो जाने के बाद एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें प्लाज्मा ट्रीटमेंट दिया गया था तथा आईसीयू में भर्ती रहे थे। बाद में वह 5 दिसंबर को अस्पताल से घर आ गए थे।