फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर

सैमसंग के नए ट्रिपल कन्वर्टिबल फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर में क्या है खास?

सैमसंग ने हाल ही में ट्रिप्ल डोर कन्वर्टिबल फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर की एक नई रेंज लॉन्च की जिसे बेहद कुशलता से एक कॉम्पैक्ट आधुनिक किचन के लिए तैयार किया गया है। इसके साथ ही सैमसंग ने भारत में उपभोक्ताओं के बीच बड़ी क्षमता के रेफ्रिजरेटर की बढ़ती मांग को पूरी करने के लिए साइड-बाई-साइड पोर्टफोलियो का भी विस्तार किया है। 580 लीटर क्षमता वाला फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर 89 हज़ार 990 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा, जबकि 579 लीटर के फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर की शुरुआती कीमत 95 हज़ार 990 रुपये होगी।

फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर सैमसंग.कॉम और भारत में सभी रिटेल पार्टनरों – वास्तविक स्टोर और ऑनलाइन दोनों पर उपलब्ध रहेंगे। फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर को खरीदने वाले उपभोक्ताओं को प्रमुख बैंकों के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 10% तक कैशबैक मिलेगा और वे बिना ब्याज के आसान मासिक किस्तों की सुविधा भी ले सकते हैं, जिसमें किस्त की रकम 2,499 रुपये जितनी कम होगी।

 क्या है खास ?

फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर में कन्वर्टिबल का विकल्प उपभोक्ताओं को अपनी जरूरत के मुताबिक एक आसान टच से फ्रीजर को फ्रिज में बदल कर भंडारण क्षमता बढ़ाने की सुविधा देता है। इस रेफ्रिजरेटर के बाहरी डिजाइन में एक छोटा सा 4 लीटर का वाटर डिस्पेंसर भी है जो बिना दरवाजा खोले ठंडा पानी देता है और इस तरह रेफ्रिजरेटर की ठंडक को अंदर सुरक्षित रखता है।


कृतार्थ सरदाना

 


यह स्टाइलिश फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर स्टेनलेस स्टील और ब्लैक मैट फिनिश में दो क्षमताओं – वाटर डिस्पेंसर के साथ 579 लीटर और बिना डिस्पेंसर के साथ नया 580 लीटर में आता है।

फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर ट्विन कूलिंग प्लस तकनीक के साथ आते हैं जो फ्रिज और फ्रीजर के हिस्सों को अलग-अलग ठंडा करते हैं, जिससे एक तो कई तरह की गंध आपस में मिलकर दुर्गंध नहीं फैला पाती और दूसरी ओर खाने-पीने की चीजों की मौलिक खुशबू बरकरार रहती है। जब आपको बर्फ या बहुत ठंडा पानी चाहिए हो तो आसानी से सक्रिय किया जा सकने वाला पावर कूल एंड फ्रीज फीचर आपके इंतजार का समय कम करता है।

फलों और सब्जियों को रखने में ज्यादा सुविधा देने के लिए 21.7 लीटर क्षमता के दो लार्ज क्रिस्पर हैं और दरवाजों में मौजूद बड़ी जगह में आराम से 2 लीटर की बोटल्स रखी जा सकती हैं। दो शेल्फ और मूवेबल आइस-मेकर के साथ फ्रीजर के स्टोरेज में आसानी और ज्यादा जगह देता है। ये नए रेफ्रिजरेटर के कम्प्रेशर पर 10 साल की वारंटी मिलती है। इसके अलावा ये डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं जिससे कंपनी अनुसार 50% तक बिजली बचाई जा सकती है।

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा,“भारतीय उपभोक्ता ऐसे रेफ्रिजरेटर चाहते हैं जो उनके आधुनिक किचेन में घुल मिल जाए और बिजली की बचत करते हुए भी उन्हें सामान रखने के लिए ज्यादा जगह मुहैया कराए। नये फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर कन्वर्टिबल विकल्प के साथ उपभोक्ताओं को उनकी सुविधा के मुताबिक रेफ्रिजरेटर की भंडारण क्षमता को मैनेज करने की सहूलियत देते हैं। जैसे-जैसे उपभोक्ताओं की प्राथमिकताएं मौजूदा माहौल के मुताबिक बदल रही हैं, हम सैमसंग में ऐसे इनोवेशन लाने के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे उपभोक्ताओं की जिंदगी को बेहतर बनाने में मदद कर सके। हम आश्वस्त हैं कि यह फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर साइड-बाई-साइड श्रेणी में बाजार में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा।”