सोनीपत के पास सुखदेव ढाबा पर गाड़ियों में आग लगाई गई

नई दिल्ली/चण्डीगढ़, 22 फरवरी (जनसमा)। यहां प्राप्त समचारों के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पर सोनीपत के पास एक जानेमाने ढाबे पर छः गाड़ियों को आग लगा दी गई और एक बस को नुकसान पहुंचाया गया। अनुमान यह किया जा रहा था कि आंदोलन शांत हो गया है किंतु यह ताजा घटना इस बात का संकेत है कि प्रशासन हरकत में नहीं आया है।

केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा के जाट आरक्षण आंदोलन के संबंध में केंद्रीय मंत्री की अध्यक्षता में समिति गठन करने और हरियाणा विधानसभा में इस संबंध में विधेयक लाने के आश्वासन के बाद जाट नेताओं ने कल रविवार को आंदोलन समाप्त करने की बात कही थी किंतु आज हरियाणा में सोनीपत के पास सुखदेव ढाबा पर छः गाड़ियों को आग लगा दी गई और एक बस को नुकसान पहुंचाया गया।

जाट आरक्षण आंदोलन के कारण हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के रास्ते बंद हो गए हैं और हजारों मुसाफिर अभी भी दिल्ली में मुश्किल हालात में जी रहे हैं।

सोनीपत से एक पत्रकार ने बताया कि हालात सामान्य होने में अभी इस लिए समय लगेगा कि सड़कें अनेक जगहों पर छतिग्रस्त की गई हैं, कई पुलिया तोड़ दी गई हैं और बड़े-बड़े पेड़ डालकर सड़कों को अवरुद्ध किया गया है। इसे हटाने में प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।

यह भी जानकारी मिली कि ग्रामीण इलाकों में अभी भी कई जगह छुटपुट धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं।