सोनोवाल राज्यपाल से मिले, शपथ ग्रहण मंगलवार को

गुवाहाटी, 22 मई | भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को असम के राज्यपाल पी.बी. आचार्य से यहां मुलाकात की और राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया।

नई सरकार मंगलवार को खानपाड़ा के वेटरिनरी कॉलेज मैदान में शपथ लेगी।

सोनोवाल के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राम माधव, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, असम गण परिषद अगप के अध्यक्ष अतुल बोरा और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट(बीपीएफ) के प्रमुख हगरामा मोहिलारी के अलावा अन्य लोग थे।

सोनोवाल ने भाजपा के 60 विधायकों की एक सूची राज्यपाल को सौंपी, जिन्होंने उन्हें सर्वसम्मति से सदन में अपना नेता चुना है।

इसी तरह अगप और बीपीएफ के नेताओं ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए अपने समर्थन के पत्र सौंपे।

126 सदस्यीय सदन में भाजपा, अगप और बीपीएफ को मिलाकर कुल विधायकों की संख्या 86 है।

आचार्य ने बाद में मीडिया से कहा कि उन्हें राज्य में नई सरकार के गठन के लिए तीनों पार्टियों के पत्र प्राप्त हो गए हैं।

इसके पहले नवनिर्वाचित 60 भाजपा विधायकों की शहर के एक होटल में पहली औपचारिक बैठक हुई और सोनोवाल को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

भाजपा नेता और जलुकबारी से विधायक हिमांता बिस्व शर्मा ने सोनोवाल के नाम का प्रस्ताव किया और अन्य विधायकों ने सर्वसम्मति से उनका समर्थन किया।

सोनोवाल ने बैठक के बाद विधायकों को संबोधित करते हुए कहा, “असम की जनता ने भाजपा को न सिर्फ ऐतिहासिक जनादेश दिया है, बल्कि ढेर सारी जिम्मेदारियां भी दी हैं। सभी को छोटे-मोटे और निजी हितों को दरकिनार कर एक साथ मिलकर काम करना है, ताकि लोगों की आकांक्षाएं पूरी की जा सकें।”

सोनोवाल ने कहा कि भाजपा अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ मिलकर असम को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

सोनोवाल ने कहा कि उन्हें अगप के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत के साथ काम करने में कोई समस्या नहीं है।

सोनोवाल ने बाद में शाम को असम के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके तरुण गोगोई से कोइनाधारा स्थित उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की और मंगलवार के शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें आमंत्रित किया।

–आईएएनएस