स्वभाव से नक्सली हैं केजरीवाल : स्वामी

नई दिल्ली, 20 जून | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी सोमवार को एम.एम. खान हत्याकांड मामले में पार्टी के लोकसभा सांसद महेश गिरी को समर्थन देने पहुंचे, जिन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले में संलिप्तता का आरोप लगाया है। केजरीवाल के आरोपों के विरोध में गिरी रविवार से ही उनके आवास के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। स्वामी ने केजरीवाल को आरोप साबित करने की चुनौती दी, वरना माफी मांगने को कहा।

स्वामी ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “केजरीवाल जिस तरह काम कर रहे हैं, उसमें कोई हैरानी की बात नहीं है। वह स्वभाव से नक्सली हैं। उन्होंने (केजरीवाल) गिरी के खिलाफ जो आरोप लगाए हैं, वे पूरी तरह गलत हैं।”

उन्होंने कहा, “अगर केजरीवाल के पास इससे संबंधित पत्र है, तो उन्हें यह दिखाना चाहिए और अगर नहीं है, तो माफी मांगनी चाहिए।”

स्वामी ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं पर हमला करते हुए कहा, “आप के सभी मंत्री चोर हैं। देखिए उनमें से हर कोई कैसे इस्तीफा दे रहा है।”

उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग को भी नहीं बख्शा और कहा कि उन्हें बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

उल्लेखीय है कि एनडीएमसी में संपत्ति अधिकारी एम.एम. खान की यहां जामिया नगर में 16 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह अगले ही दिन एक चार सितारा होटल ‘द कनॉट’ की लीज से संबंधित आदेश पारित करने वाले थे।

उनकी हत्या के सिलसिले में ‘द कनॉट’ के मालिक रमेश कक्कड़ सहित छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

केजरीवाल लगातार आरोप लगाते आ रहे हैं कि भाजपा सांसद महेश गिरी और एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर की खान की हत्या में संदिग्ध भूमिका है। तंवर का भाजपा से ताल्लुक बताया गया है। हालांकि गिरी और तंवर ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया है।

लोकसभा में पूर्वी दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले महेश गिरी ने केजरीवाल को उन पर लगे आरोपों को साबित करने के लिए सबूत पेश करने तथा खुली बहस की चुनौती दी है।       –आईएएनएस

(फाइल फोटो)